MCD Polls: बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और दिल्ली इकाई के प्रभारी बैजयंत पांडा ने सोमवार को कहा कि साफ छवि और लोगों के बीच काम करने के अच्छे ट्रैक रिकॉर्ड वाले नेताओं को ही एमसीडी चुनाव लड़ने का मौका दिया जाएगा. उन्होंने यह बयान दिल्ली बीजेपी की कार्यकारिणी बैठक में दिया. इसके साथ ही, उन्होंने कहा कि चुनाव के टिकट की इच्छा रखने वाले लोगों को नेताओं की “गणेश परिक्रमा” करना बंद कर देनी चाहिए और लोगों के बीच जाकर काम करना चाहिए. 

साफ छवि वाले नेताओं को मिलेगा टिकट
पांडा ने कहा कि साफ छवि वाले नेताओं को ही चुनाव में टिकट मिलेगा. इसके साथ ही टिकट देते वक्त जीत की क्षमता को भी ध्यान में रखा जाएगा. गौरतलब है कि दिल्ली के तीन नगर निगमों पर 2007 से लगातार बीजेपी का शासन रहा है और ऐसे में बीजेपी को इस बार अगले साल की शुरुआत में होने वाले निकाय चुनावों में एंटी-इनकंबेंसी (सत्ता विरोधी लहर) का सामना करना होगा. साथ ही आम आदमी पार्टी और कांग्रेस भी चुनाव में कड़ी टक्कर देने की कोशिश करेंगी.

“दिल्ली भगवा पार्टी का गढ़ रही है”
पांडा ने कहा कि जनसंघ के समय से ही दिल्ली भगवा पार्टी का गढ़ रही है. इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं से चुनाव में पार्टी की जीत सुनिश्चित करने का आह्वान किया. उन्होंने कहा, “हमें समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर चलना है और अगर हम ऐसा कर सकते हैं तो कोई भी ताकत हमें न केवल आगामी निगम चुनावों में बल्कि विधानसभा चुनावों में भी हरा नहीं सकती है.”

सकारात्मक सोच और निश्चित योजना जोर
पांडा ने सकारात्मक सोच और निश्चित योजना के साथ चुनाव की तैयारी पर जोर दिया. उन्होंने कहा, “हमें न केवल अपने विरोधियों के कुकर्मों और गलतियों को उजागर करना है, बल्कि साथ ही हमें यह सुनिश्चित करना है कि नरेंद्र मोदी सरकार के कल्याणकारी कार्यक्रमों और नीतियों का संदेश कोने-कोने तक पहुंचे. अगर हमारे कार्यकर्ता और नेता एकजुट होकर आगे बढ़े तो हमें कोई नहीं हरा सकता.”

2017 में बीजेपी ने 181 वार्ड जीते थे
बता दें कि शहर में कुल 272 नगरपालिका वार्ड हैं. दक्षिणी दिल्ली नगर निगम और उत्तरी दिल्ली नगर निगम में 104-104 और पूर्वी दिल्ली नगर निगम में 64 वार्ड हैं. बीजेपी ने 2017 के पिछले चुनावों में 181 वार्डों में जीत हासिल की थी.

यह भी पढ़ें-
Farmers Protest: किसान महापंचायत में राकेश टिकैत बोले, MSP पर कानून बनने के बाद ही खत्म होगा आंदोलन
बदलेगी जेवर की सूरत, 25 नवंबर को Noida International Airport की आधारशिला रखेंगे PM Modi





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here