नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में सियासी अटकलों के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राष्ट्रीय राजधानी के दौरे पर हैं. वह आज सुबह 10.45 बजे 7-एलकेएम पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करेंगे. इसके बाद दोपहर 12.30 बजे पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से उनके घर पर मिलेंगे. कल दिल्ली पहुंचे सीएम योगी ने केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की थी.

किन मुद्दों पर चर्चा की संभावना?

सूत्रों की माने तो सीएम योगी की इन मुलाकातों में यूपी चुनाव पर चर्चा, चुनाव का एजेंडा, कोरोना से दूसरी लहर से निपटने के बाद वैक्सीनेशन और तीसरी लहर की तैयारी, मंत्रिमंडल में संभावित फेरबदल, संगठन और सरकार की समन्वय, आने वाले दिनों में कुछ परियोजनाओं को लेकर चर्चा जैसे ज़ेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट, विश्वनाथ कॉरिडोर, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे जैसे मुद्दों पर बात होनी है.

मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें भी तेज

केंद्रीय नेताओं से मुलाकात करने के बाद से एक बार फिर राज्य में मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज हो गई है. इन अटकलों को तब और बल मिला जब सूत्रों ने दावा किया कि नड्डा ने पीएम मोदी से मुलाकात की और एक दिन पहले ही बीजेपी में शामिल हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद, सीएम योगी से मिले. प्रसाद ने हालांकि इस मुलाकात को शिष्टाचार भेंट करार दिया.

हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए पूर्व प्रशासनिक अधिकारी और विधान परिषद के सदस्य एके शर्मा भी दिल्ली में हैं. सूत्रों का कहना है कि उन्होंने पार्टी के कुछ केंद्रीय नेताओं से मुलाकात की. शर्मा को पीएम मोदी का करीबी समझा जाता है.

यूपी में अगले साल विधानसभा चुनाव

सीएम योगी की इस दिल्ली यात्रा को महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. अभी कुछ दिन पहले ही बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बी एल संतोष और पार्टी के प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह ने लखनऊ का दौरा किया था और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों की समीक्षा की थी.

यह भी पढ़ें-

दिल्ली: पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ कांग्रेस नेता आज करेंगे सांकेतिक विरोध प्रदर्शन

दिल्ली: केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, होम डिलीवरी करने वाले लोगों को प्राथमिकता से लगेगी कोरोना वैक्सीन



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here