MP School Competition on Ramayana: मध्य प्रदेश के स्कूलों में अब रामायण के अयोध्या कांड पर प्रतियोगिता होगी. जिसमें जीतने वाले छात्रों को हवाई जहाज से अयोध्या ले जाकर राम मंदिर में वीआईपी दर्शन कराए जाएंगे. राजा राम से वनवासी राम नाम की इस अनोखी प्रतियोगिता का आयोजन प्रदेश का संस्कृति विभाग और तुलसी मानस प्रतिष्ठान करवा रहा हैं.

इसके तहत मध्य प्रदेश में इस प्रतियोगिता में स्कूलों के छात्रों के साथ आम जनता को भी जोड़ा जाएगा. इसके लिए पहले जिला स्तर बाद में संभाग स्तर और फिर राज्य स्तर पर ऑनलाइन प्रतियोगिता होगी. तुलसी मानस प्रतिष्ठान के अध्यक्ष रघुनंदन शर्मा ने बताया की इसे धार्मिक प्रतियोगिता ना समझा जाए.

जिंदगी जीने की शिक्षा

उन्होंने कहा कि दरअसल रामायण के पाठ आम आदमी को जिंदगी जीने की शिक्षा देते हैं. इसलिए रामायण से जुड़े कार्यक्रम करना हमारा लक्ष्य है. जिसके तहत ये राज्यव्यापी प्रतियोगिता करवाई जा रही हैं. वहीं दिलचस्प ये है कि इस प्रतियोगिता का फोकस अयोध्या कांड ही होगा.

इस दौरान भगवान राम ने अपनी पढ़ाई, बचपन, विवाह और फिर वनवासी का रूप धरा था. रघुनंदन शर्मा ने बताया कि इस परीक्षा के बहाने सामाजिक समरसता का संदेश पहुंचना ही हमारा मकसद है, जिसे लेकर राज्य सरकार और संस्थान बहुत उत्साहित हैं.

यह भी पढ़ें:
UP Election 2022: विरोधियों पर भड़के मंत्री बृजेश पाठक, बोले- वोट के लिए लगा रहे हैं अयोध्या के चक्कर 
AAP Tiranga Yatra: आप ने अयोध्या में निकाली तिरंगा यात्रा, मनीष सिसोदिया बोले- UP की जनता रामराज्य चाहती है



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here