Pakistan News: पाकिस्तान ने वाघा बॉर्डर के ज़रिए अफगानिस्तान को मानवीय सहातया के तौर पर 50 हज़ार मीट्रिक टन गेहूं भेजने के भारत के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है. पाकिस्तानी प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी गई है कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान होते हुए भारत द्वारा अफगानिस्तान तक भेजी जाने वाली मानवीय सहायता को मंज़ूरी दे दी है. हालांकि भारत सरकार के सूत्रों ने कहा है कि किसी भी तरह की औपचारिकताओं को अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया है.

इसके अलावा पाकिस्तानी पीएम के दफ्तर की ओर से ये भी बताया गया है कि पाकिस्तान ऐसे अफगानी मरीज़ों की वापसी को सुगम बनाएगा, जो इलाज के लिए भारत गए थे और वहीं फंस गए थे. 

 

भारत ने मांगी थी मंज़ूरी

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक पिछले महीने, भारत ने मानवीय सहायता के रूप में अफगानिस्तान को 50000 मीट्रिक टन गेहूं भेजने की घोषणा की थी और पाकिस्तान से वाघा सीमा के माध्यम से खाद्यान्न भेजने की अनुमति देने का अनुरोध किया था. बता दें कि अफगानिस्तान के कार्यवाहक विदेश मंत्री आमिर अहमद मुत्तकी ने पिछले हफ्ते पीएम इमरान खान से भारत को पाकिस्तान के रास्ते गेहूं भेजने की अनुमति देने का अनुरोध किया था. उन्होंने कहा था कि तालिबान सरकार भारत से मानवीय मदद लेने के लिये तैयार है.

Mamata Banerjee Delhi Visit: 24 नवंबर को पीएम मोदी से मिलेंगी ममता बनर्जी, त्रिपुरा हिंसा समेत कई मामलों पर करेंगी बातचीत

Punjab Election 2022: सीएम केजरीवाल का एलान, पंजाब में हर महिला को देंगे एक हजार रुपये प्रति माह





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here