शेयर बाजार में पेटीएम के इनीशियल पब्लिक ऑफरिंग यानी आईपीओ की खराब लिस्टिंग से निवेशकों को बड़ा नुकसान हुआ है। सोशल मीडिया पर इस नुकसान की जिम्मेदारी लेने की बहस छिड़ी हुई है। इस बीच, ट्विटर पर एक यूजर ने इस नुकसान के लिए कोटक महिंद्रा बैंक को जिम्मेदार माना है। इसके साथ ही यूजर ने बैंक के मुखिया उदय कोटक को टैग करते हुए नुकसान की भरपाई करने को कहा है। इस पूरे मामले में बैंकर उदय कोटक का जवाब भी आ गया है।

क्या कहा उदय कोटक ने: कोटक महिंद्रा बैंक के सीईओ और एमडी उदय कोटक ने ट्विटर पर स्पष्ट किया कि उनका बैंक आईपीओ के लिए लीड मैनेजर नहीं था। ट्विटर यूजर के आरोप के जवाब में उदय कोटक ने लिखा, ” कृपया अपने तथ्य ठीक करें।” उन्होंने आगे कहा कि कोटक महिंद्रा बैंक हाल ही में Zomato IPO और Nykaa IPO के लिए लीड मैनेजर था। कोटक ने जोमैटो को इश्यू प्राइस 76 (मौजूदा बाजार मूल्य 150), नाइका को इश्यू प्राइस 1125 (वर्तमान बाजार मूल्य 2100) पर मैनेज किया था।” हालांकि, उदय कोटक के इस जवाब के बाद यूजर ने माफी मांग ली।

पेटीएम के स्टॉक में हो रहा सुधार: मंगलवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर पेटीएम का शेयर भाव 1494.95 रुपए पर बंद हुआ। एक दिन पहले यानी सोमवार के मुकाबले ये करीब 9.90 फीसदी की तेजी है। आपको बता दें कि गुरुवार को पेटीएम की शेयर बाजार में निगेटिव लिस्टिंग हुई थी। लिस्टिंग समेत दो कारोबारी दिन में पेटीएम का स्टॉक प्राइस 40 फीसदी से ज्यादा टूट चुका है। 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here