Tarsons Products IPO: भारतीय शेयर बाजार में एक और कंपनी की लिस्टिंग होने वाली है। इस कंपनी का नाम है- टार्सन प्रोडक्ट्स लिमिटेड। 26 नवंबर को होने वाली इस कंपनी की लिस्टिंग पर उन निवेशकों की निगाहें हैं जिनके नाम आईपीओ (प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश ) अलॉट हुआ है। बहरहाल, आइए जानते हैं कि इस आईपीओ से लिस्टिंग के दिन निवेशकों को मुनाफा होगा या झटका लगेगा। 

लाइफ साइंसेज कंपनी टार्सन प्रोडक्ट्स लिमिटेड का ग्रे मार्केट प्रीमियम यानी जीएमपी 155 रुपए है। मतलब ये हुआ कि प्रति शेयर निवेशकों को 155 रुपए का फायदा होने की उम्मीद है। इस आईपीओ के प्राइस बैंड की बात करें तो 635-662 रुपये प्रति शेयर का था। वहीं, एक लॉट में 22 शेयर रखे गए थे। 

आसान भाषा में समझें तो जिन निवेशकों को आईपीओ अलॉट हुआ है, उनके पास कम से कम 22 शेयर हैं। प्रति शेयर अधिकतम कीमत 662 रुपये है। अब इस कीमत को जीएमपी के साथ देखें तो 817-820 रुपए प्रति स्टॉक के स्तर पर लिस्टिंग होने की उम्मीद है। इस लिहाज से जिन निवेशकों को एक लॉट भी अलॉट हुआ है, उन्हें 3500 रुपए तक का फायदा हो सकता है। बता दें कि टार्सन प्रोडक्ट्स लिमिटेड ने आईपीओ के जरिए 1024 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य रखा था। 

लैटेंट व्यू ने किया मालामाल: इससे पहले लैटेंट व्यू के आईपीओ की शेयर बाजार में लिस्टिंग हुई है। इस शेयर ने निवेशकों को मालामाल कर दिया है। बीएसई इंडेक्स पर कंपनी का शेयर भाव 553 रुपए के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं, इसका इश्यू प्राइस 197 रुपए है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here