TMC Leader Saayoni Ghosh Arrested: तृणमूल कांग्रेस की नेता शायनी घोष को त्रिपुरा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. शायनी को हत्या के आरोप में अगरतला में गिरफ्तार किया गया. शायनी टीएमसी के युवा मोर्चा की स्टेट प्रेज़िडेंट हैं. एडिशनल एसपी (शहरी) पश्चिम त्रिपुरा, बीजे रेड्डी ने कहा कि प्रारंभिक साक्ष्यों के आधार पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. हमने आईपीसी की धारा 307, 153 के तहत मामला दर्ज किया है.

एक अधिकारी ने बताया कि बीजेपी कार्यकर्ता ने घोष पर शनिवार रात को मुख्यमंत्री बिप्लव कुमार देब की एक नुक्कड़ सभा को बाधित करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि घोष ने बैठक स्थल पर पहुंचकर ‘खेला होबे’ के नारे लगाए. तृणमूल कांग्रेस की पश्चिम बंगाल इकाई की युवा शाखा प्रेज़िडेंट शायनी घोष को तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी के दौरे से 24 घंटे पहले गिरफ्तार किया गया है.

टीएमसी लीडर पर हमला

त्रिपुरा में टीएमसी नेता पर हमला हुआ. पार्टी के नेता कुनाल घोष पत्रकारों से बात करने आए थे, उसी दौरान उन पर हमला हुआ. इस दौरान कुछ रिपोर्टरों पर भी हमला किया गया. इस हमले के बाद गिरफ्तार टीएमसी नेता शयानी घोष को पुलिस स्टेशन में एक सुरक्षित जगह पर ले जाया गया है.

त्रिपुरा पुलिस ने सत्तारूढ़ बीजेपी के एक कार्यकर्ता की शिकायत के बाद तृणमूल कांग्रेस की नेता शायनी घोष को गिरफ्तार किया है. सीएम ममता बनर्जी ने ट्वीट कर त्रिपुरा की भाजपा सरकार पर राजनीतिक दलों के शांतिपूर्ण प्रदर्शन के अधिकारों पर उच्चतम न्यायालय के आदेशों का पालन नहीं करने का आरोप लगाया.

बनर्जी ने रविवार सुबह को किए गए कथित हमले का वीडियो ट्विटर पर साझा किया और मुख्यमंत्री बिप्लब देब पर निशाना साधते हुए कहा, “वह हमारे समर्थकों और महिला उम्मीदवारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के बजाय हमला करने के लिए लगातार गुंडे भेज रहे हैं. त्रिपुरा में सत्तारूढ़ भाजपा लोकतंत्र का मजाक बना रही है.”

15 से ज्यादा सांसदों का दल आज दिल्ली पहुंचेगा

टीएमसी के 15 से ज़्यादा सांसदों का प्रतिनिधिमंडल आज रात दिल्ली पहुंचेगा. उन्होंने त्रिपुरा में कथित पुलिस बर्बरता को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने का समय मांगा है। टीएमसी सूत्रों के मुताबिक सांसद कल सुबह से दिल्ली में धरने पर बैठेंगे.

Rajasthan Cabinet Reshuffle: कैबिनेट में बदलाव से सचिन पायलट खुश, कहा- ‘इसका गुट-उसका गुट नहीं, कांग्रेस एक’

Farm Laws Withdrawn: बैठक के बाद किसान संगठनों का एलान- MSP की गारंटी मिलने तक जारी रहेगा आंदोलन



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here