Uttarakhand Assembly Election 2022: आम आदमी पार्टी (AAP) की उत्तराखंड (Uttarakhand) इकाई के अध्यक्ष एस एस कलेर (SS Kaler) ने पद से इस्तीफा देते हुए उधमसिंह नगर जिले की खटीमा (Khatima) विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा की है जहां से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) विधायक हैं. मंगलवार को संवाददाताओं से बातचीत में कलेर ने कहा कि मुख्यमंत्री के खिलाफ चुनाव लड़ने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए उन्होंने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है. उन्होंने बताया कि पार्टी ने कुमांऊ, गढ़वाल और तराई क्षेत्रों के लिए तीन कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किए हैं.

कलेर ने बताया कि कुमांऊ क्षेत्र के लिए भूपेश उपाध्याय, गढ़वाल के लिए पूर्व आईपीएस अधिकारी अनंत राम चौहान और तराई क्षेत्र के लिए प्रे​म सिंह को आप का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है. पार्टी ने चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष पद पर दीपक बाली को नियुक्त किया है जबकि बसंत कुमार इसके उपाध्यक्ष होंगे. उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पद के लिए आप के उम्मीदवार कर्नल (सेवानिवृत्त) अजय कोठियाल ने कहा कि राज्य इकाई के अध्यक्ष के रूप में कलेर का योगदान महत्वपूर्ण है.

केजरीवाल रविवार को उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र का दौरा करेंगे

वहीं दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रविवार को उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र का दौरा करेंगे. राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. आप की ओर से ट्वीट किया गया जिसमें बताया गया कि केजरीवाल 19 सितंबर को हल्द्वानी पहुंचेंगे. इसमें आगे कहा गया, ”आप के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 19 सितंबर 2021 को हल्द्वानी पहुंचेंगे. उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर महत्वपूर्ण दौरा.” आप ने कहा है कि उत्तराखंड में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में वह अपने उम्मीदवार उतारेगी और विकास संबंधी मुद्दे उठाएगी.

यह भी पढ़ें: 

UP Politics: यूपी में जारी है ‘बुलडोजर’ वाली सियासत, मंत्री बोले- समझ सकते हैं अखिलेश यादव का दर्द

UP Election 2022: गीता शाक्‍या ने गोरखनाथ बाबा का लिया आशीर्वाद, कहा- यूपी में फिर बनेगी पूर्ण बहुमत की सरकार



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here