IMD Weather Latest Updates: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (Indian Meteorological Department) का अनुमान है कि आज यानि 23 नवंबर को पंजाब, हरियाणा और उत्तर राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में शीत लहर चल सकती है. इन राज्यों में 24 नवंबर को भी शीत लहर की स्थिति बनी रह सकती है. मौसम विभाग ने प्रेस रिलीज जारी करके यह जानकारी दी है.

पंजाब, हरियाणा और उत्तर राजस्थान में शीत लहर
मौसम विभाग ने कहा कि 23 और 24 नवंबर को पंजाब, हरियाणा और उत्तर राजस्थान की अलग-अलग जगहों पर शीत लहर चल सकती है. इसके बाद यह बंद हो जाएगी. ऐसा होने पर इन इलाकों के न्यूनमत और अधिकतम, दोनों तापमान भी घटने की उम्मीद है. हालांकि, मौसम विभाग ने यह नहीं बताया कि हरियाणा में शीतलहर का दिल्ली के मौसम पर क्या असर पड़ेगा.

दिल्ली में भी चल सकती है तेज हवा
वहीं, पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय की एजेंसी ”सफर” ने कहा कि दिल्ली में सोमवार को चली तेज हवा के मंगलवार को भी बने रहने की उम्मीद है. मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को दिल्ली में 25 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से पश्चिमी हवा चलीं, जिससे दृश्यता सुधरकर 3,200 मीटर तक हो गई. हालांकि, मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में सुबह के वक्त कोहरा देखा जा सकता है.

तमिलनाडु , महाराष्ट्र, गोवा और अरुणाचल में बारिश
इसके अलावा तमिलनाडु के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है, यहां कई हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा महाराष्ट्र के कई हिस्सों और गोवा में भी बारिश हो सकते है. मौसम विभाग ने इन राज्यों को अपनी वेबसाइट पर पीले रंग से दर्शाया है. इनके अलावा अरुणाचल प्रदेश के भी अलग-अलग हिस्सों में बिजली कड़कने के साथ बारिश हो सकती है.

यह भी पढ़ें-
Farmers Protest: किसान महापंचायत में राकेश टिकैत बोले, MSP पर कानून बनने के बाद ही खत्म होगा आंदोलन
बदलेगी जेवर की सूरत, 25 नवंबर को Noida International Airport की आधारशिला रखेंगे PM Modi



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here