WhatsApp New Feature: वॉट्सऐप (WhatsApp) अपने यूजर्स को लगातार कुछ न कुछ नए फीचर्स दे रहा है. अपने यूजर्स को चैटिंग का और बेहतर अनुभव देने के लिए कंपनी कुछ दिनों से एक खास फीचर पर काम कर रही है. कंपनी ने कुछ दिन पहले WhatsApp 2.21.24.8 Beta वर्जन को WhatsApp Android Beta यूजर्स के लिए रिलीज किया है. इस नए फीचर में यूजर्स को किसी भी मैसेज पर रिएक्शन देने का ऑप्शन मिलेगा. आइए जानते हैं क्या पूरा मामला.

क्या है फीचर

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मेटा (Meta) कंपनी अपने मैसेजिंग ऐप WhatsApp पर जल्द ही फेसबुक और इंस्टाग्राम की तरह मैसेज पर रिएक्शन देने की सुविधा जोड़ना चाहती है. इसके लिए कई महीने से टेस्टिंग भी चल रही है. WhatsApp Message Reaction Feature नाम के इस फीचर के आने के बाद यूजर्स चैटिंग के दौरान किसी भी मैसेज पर रिएक्शन दे सकते हैं.

बीटा वर्जन पर जारी हुआ फीचर

वॉट्सऐप के फीचर्स पर नजर रखने वाली वेबसाइट WaBetaInfo की एक खबर के मुताबिक WhatsApp इसे बीटा वर्जन 2.21.24.8 में रिलीज कर चुकी है. WaBetaInfo ने इससे जुड़े कुछ स्क्रीनशॉट भी शेयर किए हैं. इसमें साफ देखा जा सकता है कि यह फीचर बीटा वर्जन में रिलीज हो चुका है. अब वॉट्सऐप के सभी यूजर्स इस धांसू फीचर के लॉन्च होने का इंतजार कर रहे हैं.

जल्द हो सकता है लॉन्च

रिपोर्ट्स के अनुसार, इस फीचर को लेकर टेस्टिंग की प्रक्रिया लगभग पूरी हो गई है. यह वजह है कि टेस्टिंग कंप्लीट होने के बाद इसके बीटा वर्जन को जारी किया गया है. बीटा वर्जन में कुछ दिन के ट्रायल के बाद इसे सभी के लिए लॉन्च किया जा सकता है. उम्मीद जताई जा रही है कि यह फीचर लोगों को साल के अंत तक वॉट्सऐप के नए अपडेट में मिल सकता है.

ये भी पढ़ें

Most Hacked Password: अगर इन 20 में से कोई पासवर्ड आपने भी रखा है तो हो जाएं सावधान! एक सेकेंड में हो सकता है हैक

Instagram New Feature: इंस्टाग्राम पर जल्द मिलेगा म्यूजिक अपलोड करने का फीचर, कंपनी कर रही टेस्टिंग



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here