op vs yogi
UP CM saced Min. OP Rajbhar from cabinate. Op said fight will be continue

नयी दिल्ली। योगी सरकार में मंत्री ओमप्रकाश राजभर की मंत्रिमंडल से
छुट्टी कर दी गयी है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राजभर की
बर्खास्तगी के लिये राज्यपाल को चिट्ठी लिखी थी जिसे राज्यपाल श्री राम
नाइक ने मंजूर कर लिया है। यह फैसला योगी ने सातवें चरण के लोकसभा चुनाव संपन्न होने के एक दिन बाद लिया।
इस पर राजभर ने योगी के इस फैसले पर कड़ा ऐतराज जताया है। उन्होंने कहा कि अपने समाज और क्षेत्र के लिये आवाज उठाना अगर बगावत है तो वो ऐसी बगावत आगे भी करते रहेंगे। राजभर और योगी के बीच पहले से ही काफी तनातनी चल रही थी।
राजभर ने कई बार योगी और बीजेपी सरकार की सरेआम आलोचना की थी। तभी से राजभर योगी और बीजेपी की आंखों में खटक रहे थे। पिछले एक डेढ़ साल से मंत्री रहते हुए ओमप्रकाश राजभर ने योगी सरकार के खिलाफ कई बार परेशानियां खडी की। यहां तक की योगी पर भी अनेक बार सार्वजनिक मंच से बयान दिये। आम चुनाव की घोषणा के पहले ही राजभर ने बीजेपी को चेतावनी दी
थी कि यदि उन्हें सरकार में सही ढंग से नहीं रखा गया तो वो आम चुनाव में
एनडीए से हट कर अपनी पार्टी के बल पर चुनाव लड़ने को तैयार हैं।
यह केवल कोरी चेतावनी ही नही थी बल्कि उन्होंने बीजेपी कैंडिडेट के खिलाफ यूपी में 39 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किये। यहां तक कि पीएम मोदी के खिलाफ भी अपनी पार्टी का उम्मीदवार खड़ा किया। इससे उनके और योगी सरकार के बीच खटास बढ़ती चली गयी। हालात ऐसे होते जा रहे थे कि योगी सरकार में राजभर का मंत्री रहना मुश्किल होता जा रहा था। जैसे ही आम चुनाव का सातवां चरण संपन्न हुआ योगी ने अगले दिन ही राज्यपाल श्रीराम नाइक को राजभर की बर्खास्ती की सिफारिश कर दी जिसे राज्यपाल ने स्वीका कर लिया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here