लखनऊ: यूपी की राजनीति में नई एंट्री भी हो रही है. बिहार में वीआईपी पार्टी बनाकर चुनाव लड़ने वाले मुकेश सहनी आज लखनऊ में कार्यक्रम कर यूपी चुनाव में उतरने की घोषणा करेंगे. मुकेश सहनी ने आज उत्तर प्रदेश के लगभग सभी बड़े अखबारों में फुल पेज विज्ञापन भी दिया है.

खबरों के मुताबिक बिहार सरकार में मंत्री और वीआईपी पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी यूपी में पार्टी के प्रदेश कार्यालय का उद्घाटन करेंगे. बता दें कि मुकेश सहनी से पहले बिहार के सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने भी यूपी चुनाव में ताल ठोंकने का एलान कर दिया है.

यूपी में 2022 की शुरूआत में विधानसभा चुनाव होने हैं

यूपी चुनाव को लेकर जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कहा था कि ”उत्तर प्रदेश में हम पहले भी एनडीए का हिस्सा रहे हैं. वहां हमारे, विधायक, सांसद और मंत्री रहे हैं. 2017 के चुनाव में भी हम पूरी तरह से तैयार थे. लेकिन पार्टी में सर्वसहमति के बाद हमने न लड़ने का निर्णय लिया, जिसका फायदा बीजेपी को मिला.” त्यागी ने कहा कि ”मैंने योगी आदित्यनाथ से बात की है. उनसे कहा कि नीतीश कुमार की पिछड़े समाज में पॉपुलैरिटी का इस्तेमाल यूपी में भी किया जा सकता है.”

केसी त्यागी ने कहा कि ”हमारी पार्टी ने अब विस्तार का फैसला किया है. अगर उत्तर प्रदेश में बीजेपी से बात नहीं बनती तो हम अकेले चुनाव में जा सकते हैं. बिहार में एनडीए का हिस्सा रहते हुए हम पहले भी पश्चिम बंगाल और झारखंड जैसे राज्यों में बीजेपी से अलग चुनाव लड़ चुके हैं.” बता दें कि उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरूआत में विधानसभा के चुनाव संभावित हैं.

ये भी पढ़ें:

बड़े दलों ने सपा से किया किनारा, छोटे दलों के साथ चुनाव लड़ना अखिलेश की महालाचारी- मायावती

Farmers Protest: केसी त्यागी बोले- कृषि कानून गीता या कुरान नहीं जिसे बदला ना जा सके



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here